Teaser Review of Baadshaho in Hindi: Package of Action and Thrill - Hindi Haat

Header Ads

Teaser Review of Baadshaho in Hindi: Package of Action and Thrill


बादशाहो: धोरों में एक्शन और थ्रिल का पैकेज

Baadshaho : Package of Action and Thrill in Dunes

नीरज खंडेलवाल
        मिलन लूथरिया Milan Luthria निर्देशित बादशाहो Baadshaho सत्य घटनाओं पर बनी फिल्म है जिसकी पटकथा देश में आपातकाल Emergency के दौरान चुराए हुए खजाने के आस-पास घूमती है। फिल्म का आॅफिशियल टीजर Teaser जारी हो चुका है और लम्बे इंतजार के बाद फिल्म आगामी 1 सितम्बर को रिलीज होने जा रही है। 

इमरजेंसी से जुड़ी है कहानी

Emergency Connection of Plot


        एक्शन से भरपूर इस फिल्म में राजस्थान Rajasthan के एक राजघराने Royal Family की बहुचर्चित घटना का फिल्मांकन किया गया है। यह घटना एक राजपरिवार के उस गुप्त खजाने को लेकर घटी थी जिसे इमरजेंसी में सरकार ने अपने कब्जे में ले लिया था मगर वह खजाना अपने स्थान पर पहुंचने से पहले ही लूट लिया गया था। बताया जा रहा है कि रजत अरोड़ा Rajat Arora ने फिल्म बादशाहो की कहानी 1975 में भारत में लगी इमरजेंसी के दौरान एक महारानी और राजनेता के बीच तकरार पर बुनी है। 

एक्शन की जुगलबंदी दिखेगी

Amalgamation of Action


        टीजर देखने के बाद यह कहना गलत नहीं होगा कि फिल्म में एक्शन के साथ थ्रिल Thrill भी देखने को मिलेगा। फिल्म में अजय देवगन Ajay Devgn एक चोर की भूमिका में हैं जबकि विद्युत जामवाल Vidyut Jamwal एक अंडर कवर कोप Under Cover Cop का किरदार निभाते नजर आएंगे। एक्शन आइकन अजय देवगन और मिक्स मार्शल आर्ट्स के मास्टर विद्युत जामवाल की जुगलबंदी के कारण फिल्म में रेतीले धोरों पर अच्छे एक्शन की उम्मीद की जा सकती है। सिनेमेटोग्राफी Cinematography का सहारा लेकर फिल्म के दृश्यों का प्रभावी फिल्मांकन किया गया लगता है। हालांकि विजुअल ग्राफिक्स Visual Graphics के नजरिए से फिल्म का फर्स्ट लुक First Look देखने पर थोड़ी निराशा हो सकती है। 

खलनायक ही है अहम किरदार

Villain is the Main Character


        बतौर नायक एक आर्मी अफसर की भूमिका में इमरान हाशमी हैं लेकिन खलनायक अजय देवगन ही फिल्म के अहम किरदार नजर आते हैं। जारी किए गए टीजर की शुरुआत में आपातकाल की घोषणा के साथ ही अजय देवगन की एंट्री हरयाणवी डायलॉग Haryani Dialogues के साथ दिखाई गई है। इससे साफ होता है कि फिल्म की कहानी सोने के लुटेरे भवानी सिंह का किरदार निभा रहे अजय देवगन के इर्द-गिर्द ही घूमने वाली है।

छह ठगों की है कहानी

Story of 6 Badasses

        सोने के खजाने की लूट की इस कहानी में छह ठग नजर आएंगे। वन्स अपऑन ए टाइम इन मुम्बई जैसी अंडरवर्ल्ड बायोपिक Underworld Biopic फिल्मों से हटकर लूथरिया की यह फिल्म थोड़ी अलग नजर आ रही है। बादशाहो को मल्टी स्टारर बनाने की कोशिश भी की गई है। छह ठगों की इस कहानी में इलियाना डी’क्रूज Ileana D'Cruz, इमरान हाशमी Emran Hashmi, ईशा गुप्ता Esha Gupta और संजय मिश्रा Sanjay Mishra भी खास भूमिकाओं में नजर आएंगे। साथ ही सन्नी लिओनी Sunny Leone का एक आइटम सॉन्ग भी फिल्माया गया है।

96 घंटों में लूट की कहानी

A Loot in 96 Hrs.

        फिल्म बादशाहो की कहानी 96 घंटों में की गई एक लूट पर आधारित है। आपातकाल के दौरान एक शहर से दूसरे शहर जा रहे सोने के खजाने के भरे एक ट्रक को ठग रास्ते में ही लूटने की योजना बनाते हैं। फिर ये छह बदमाश 96 घंटो में 600 किलोमीटर के सफर में कर इस खजाने को लूट लेते हैं। इसी घटना के इर्द-गिर्द बादशाहो की कहानी घूमती है। टीजर में अजय देवगन और इमरान हाशमी के पात्र काफी दमदार दिख रहे हैं। 

दमदार है फिल्म की कास्टिंग

Good Casting of Charecters


        फिल्म के पात्रों के अनुसार कलाकारों का चयन देखकर लगता है कि फिल्म की कास्टिंग काफी सोच-समझ कर की गई है। टीजर देखकर भी लगता है कि अजय हरियाणवी भाषा के डायलॉग के साथ फिल्म में अपनी छाप छोड़ने में सफल साबित होंगे। विद्युत जामवाल भी पुलिस अधिकारी की भूमिका में काफी फिट नजर आ रहे हैं।

अच्छे निर्देशन की उम्मीद

Expectaions from Direction

        कच्चे धागे और वंस अपऑन ए टाइम इन मुंबई जैसी चर्चित फिल्मों का निर्देशन कर चुके मिलन लूथरिया की इस अगली फिल्म से दर्शक अच्छे मनोरंजन और कसे हुए निर्देशन की उम्मीद लगा सकते हैं। गायक अंकित तिवाड़ी Ankit Tiwari ने फिल्म में संगीत दिया है। देखना यह होगा कि फिल्म रिलीज होते-होते तिवाड़ी का संगीत आशिकी-2 के गाने सुन रहा है ना तू... की तरह लोगों के होठों पर अपनी कितनी जगह बना पाता है। 

(समीक्षक सिनेमेटोग्राफर और राजस्थानी फिल्मों के निर्देशक हैं।)

Watch Baadshaho movie trailer: 

Related post:

Haseena Parkar teaser review in Hindi

tubelight film promo review

1 comment:

  1. बहुत अच्छे तरीके से बयां की गई कहानी.

    ReplyDelete

Theme images by cobalt. Powered by Blogger.