Biography of Zaira Wasim in Hindi - Hindi Haat

Header Ads

Biography of Zaira Wasim in Hindi

Biography of Zaira Wasim in Hindi
जायरा वसीम की जीवनी 

जायरा वसीम के करियर की शुरुआत 2015 में मोबाइल के एक  विज्ञापन में अभिनय से हुई और फिर 2016 में आमिर खान की दंगल फिल्म में महिला पहलवान गीता फोगाट के बचपन के अभिनय से उन्होंने सबका मन-मोह लिया। जायरा वसीम दंगल फिल्म में शानदार अभिनय की वजह से सुर्खियों में आईं। आज वो पूरे विश्व में Dangal Girl दंगल गर्ल और सीक्रेट सुपरस्टार Secret Superstar के नाम से मशहूर हैं। आइए जानते हैं, भारतीय सिनेमा की उभरती हुई अभिनेत्री के जीवन से जुड़े कुछ छुए-अनछुए पहलू।
Who is Zaira Wasim  in Hindi
जायरा वसीम कौन हैं?
जायरा वसीम Zaira Wasim भारत के सबसे खूबसूरत शहर श्रीनगर से है। जायरा ने अपने करियर की शुरुआत छोटी उम्र में विज्ञापन की दुनिया से कीजायरा वसीम कि बचपन से ही अभिनय में रुचि रही। यही कारण है कि महज 15 बरस की उम्र में टीवी विज्ञापन से उन्होंने अपने अभिनय का जलवा बिखेरना शुरू कर दिया। सबसे पहले वर्ष 2015 में उन्होंने मोबाइल के विज्ञापन में अभिनय का काम किया ।
यह भी पढ़े:
प्रारंभिक जीवन School life of Zaira Wasim
जायरा वसीम का जन्म श्रीनगर के हवल नामक जगह पर 23 अक्टूबर 2000 को हुआ। जायरा के पिता जाहिद वसीम श्रीनगर में बैंक प्रबंधक के पद पर कार्यरत हैं। उनकी मां जर्का वसीम एक गृहिणी हैं। जायरा को उनके घर में प्यार से बू जई कहकर बुलाया जाता है। 
जायरा ने श्रीनगर के सोनवर स्थित सेंट पॉल इंटरनेशनल एकेडमी से 92 प्रतिशत अंकों के साथ 10 वीं की परीक्षा पास की है और वर्तमान में जम्मू के हेरिटेज स्कूल में पढ़ रही हैं। चाइल्ड एक्टर के रूप में काम करते हुए उन्होंने भारतीय सिनेमा के सुपर स्टार आमिर खान का साथ बखूबी अभिनय निभाया।
जायरा ने सबसे पहले अपने स्कूल में एक प्ले में हिस्सा लिया। वहां एक कास्टिंग डायरेक्टर ने उनका काम देखा और एक्टिंग के क्षेत्र में उन्हें काम करने के लिए कहा। इसके बाद स्कूल के प्रिंसिपल ने उनका हौसला बढ़ाया। जायरा के माता-पिता को शुरुआत में उनका अभिनय करना पसंद नहीं था, लेकिन जायरा के प्रिंसिपल और स्कूल टीचर्स के समझाने के बाद उनके माता-पिता मान गए और जायरा को एक्टिंग की अनुमति दे दी। इसके बाद तो फिर जायरा ने रूपहले परदे पर ऐसे रंग बिखेरे कि आमिर खान ने उन्हें पहले दंगल में और फिर सीक्रेट सुपरस्टार फिल्म में अभिनय का अवसर दिया।
जायरा वसीम का एक्टिंग करियर
     हिंदी फिल्मों में अभिनय से पहले वर्ष 2015 में ज़ायरा ने माइक्रोसॉफ्ट के मोबाइल का विज्ञापन किया था। सफल अभिनय की वजह से उन्हें टाटा स्काई के विज्ञापन में भी अवसर मिला। जायरा वसीम ने वर्ष 2016 में रिलीज हुई दंगल फिल्म में गीता फोगाट के रोल को बखूबी निभाया और बड़े परदे पे अपनी धमाकेदार एंट्री दी। जायरा वसीम  ने 2017 में रिलीज हुई सीक्रेट सुपरस्टार में इंटरनेट रॉकस्टार इंसिया के रोल में अपने डॉयलॉग्स से अपनी अलग पहचान बनाई।
पढ़िए नए साल पर हमारी खास पेशकशः

No comments

Theme images by cobalt. Powered by Blogger.