Bigg Boss 12 contestants short biography in Hindi

बिग बॉस 12 के सितारों का परिचय 

बिग बॉस 12 में 17 प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं, इनमें फिल्म और टीवी सितारों से लेकर आम लोग तक शामिल हैं. बिग बॉस 12 की थीम विचित्र जोड़ी रखी गई है और इस थीम के अनुसार 6 जोड़ियां शो में हिस्सा ले रही हैं. बिग बॉस 12 में सभी प्रतिभागी एक बीच हाउस में सौ दिन तक बंद रहेंगे और 89 कैमरे उन पर 24 घंटे निगरानी रखेंगे. आइए, एक नजर डालते हैं बिग बॉस 12 के प्रतिभागियों के जीवन परिचय पर

Short Biography of Dipika Kakar in Hindi  दीपिका कक्कड़

bigg boss 12 contestants, bigg boss deepika, bigg boss dipika, dipika samson
‘ससुराल सिमर का’  फेम दीपिका कक्कड़ बिग बॉस 12 की विजेता रही हैं. 6 अगस्त 1986 को जन्मी दीपिका कक्कड़ के पति शोएब इब्राहिम हैं, जिनसे उन्होंने 2018 में ही शादी की है. दीपिका जल्द ही बड़े पर्दे पर भी नजर आने वाली हैं. जेपी दत्ता की आगामी फिल्म ‘पलटन’ से दीपिका बॉलीवुड में कदम रखने जा रही हैं.  दीपिका को बिग बॉस 12 में शामिल होने के लिए सबसे ज्यादा रकम दी गई. 

Short Biography of Karanvir Bohra in Hindi करणवीर बोहरा 

karanvir bohra bigg boss, bigg boss stars, bigg boss 12 contestants
नागिन 2 सीरियल में नजर आए करणवीर बोहरा भी बिग बॉस 12 में नजर आ रहे हैं. करणवीर इससे पहले सौभाग्यवती भव, कसौटी जिंदगी की, कबूल है सीरियल्स में भी आ चुके हैं. पहले कहा जा रहा था कि करणवीर अपनी पत्नी के साथ इस शो में शामिल होंगे. हालांकि, बाद में करणवीर ने इसका खंडन कर दिया. करणवीर को उनके फैन केवी कहकर बुलाते हैं. 

Information about Srishty Rode in Hindi सृष्टि रोडे

Srishty rode bigg boss, bigg boss stars, bigg boss 12 contestants
इश्कबाज, छोटी बहू 2 और सरस्वतीचंद्र में दिखाई दे चुकी सृष्टि रोडे भी बिग बॉस 12 में शामिल हैं.  पहले कहा जा रहा था कि सृष्टि इस शो में अपने बॉयफ्रेंड मनीष नागदेव के साथ शामिल होंगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं और वे अकेले ही बिग बॉस 12 में आ रही हैं.

Information about Nehha Pendse नेहा पेंडसे 

Nehha pendse bigg boss, bigg boss stars, bigg boss 12 contestants
हिंदी, मराठी, तमिल, तेलुगू और मलयालम फिल्मों की अभिनेत्री नेहा पेंडसे बिग बॉस 12 की प्रतिभागी हैं। बतौर बाल कलाकार अपना करियर शुरू करने वाली और 29 नवंबर, 1984 को मुबंई में जन्मी नेहा ने फिल्मों के अलावा कई टीवी सीरियल्स और विज्ञापन फिल्मों में भी अभिनय किया है। नेहा ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट ‘पड़ोस, हसरतें, खुशी और कैप्टन हाउस में अभिनय किया है. 

Short biography of S Sreesanth श्रीसंत का जीवन परिचय 

भूतपूर्व क्रिकेटर और अक्सर विवादों में बने रहने वाले एस श्रीसंत भी इस बार बिग बॉस में नजर आ रहे हैं. इससे पहले श्रीसंत खतरों के खिलाड़ी और झलक दिखला जा में भी नजर आ चुके हैं. श्रीसंत इसके  अलावा अक्सर 2  और टीम 5 फिल्मों भी दिखाई दिए हैं. श्रीसंत बिग बॉस 12 के फर्स्ट रनर अप रहे हैं.  
6 फरवरी 1983 को कोठामंगलम, केरल में जन्मे शान्ताकुमारन श्रीसंत  के पिता का नाम शान्ताकुमारन नायर और मां का नाम सावित्री देवी है. श्रीसंत के बड़े भाई भाई दीपू कोच्चि में एक संगीत कंपनी का मालिक हैं, जबकि बड़ी बहन निवेदिता केरल में टीवी एक्ट्रेस हैं. 
श्रीसंत ने लेग-स्पिनर के रूप में अपना क्रिकेट करियर शुरू किया था. वर्ष 2013 में आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग का आरोप साबित होने के बाद इन पर BCCI ने बैन लगा दिया था, हालांकि बाद में कोर्ट ने यह बैन हटा दिया था.

Anup Jalota & Jasleen Matharu 

अनूप जलोटा एवं जसलीन मथारू 

anup jalota bigg boss, bigg boss stars, bigg boss 12 contestants
मशहूर भजन गायक अनूप जलोटा बिग बॉस 12 में सेलिब्रिटी प्रतिभागी हैं. अनूप जलोटा अपनी फिटनेस सुधारने के लिए बिग बॉस में हिस्सा लेना चाहते हैं. अनूप जलोटा के साथ जसलीन मथारू भी बिग बॉस में आ रही हैं. जसलीन अनूप जलोटा के साथ स्टेज पर परफॉर्मेंस देती हैं. 

रोमिल चौधरी और निर्मल सिंह

romil choudhary bigg boss, bigg boss stars, bigg boss 12 contestants
हरियाणा के पुलिसकर्मी निर्मल सिंह और उनके वकील दोस्त रोमिल चौधरी भी बिग बॉस सीजन 12 में नजर आ रहे हैं. दोनों अन्य सेलिब्रिटी प्रतिभागियों को कड़ी टक्कर देने का इरादा रखते हैं. 

सौरभ पटेल और शिवाशीष मिश्रा

Saurabh Patel bigg boss, bigg boss stars, bigg boss 12 contestants
सौरभ पटेल और शिवाशीष मिश्रा दोनों ही मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं. सौरभ खेती करत हैं जबकि शिवाशीष व्यापारी हैं. अच्छे पढ़े लिखे सौरभ चाहते हैं कि इस शो के मध्यम से वे किसानों की बंधी-बंधाई छवि बदल सकें. 

दीपक ठाकुर और उर्वशी वानी

बिग बॉस 12 में गैंग्स ऑफ वासेपुर के सिंगर दीपक ठाकुर और उनकी फीमेल फैन उर्वशी वानी भी नजर आ रही हैं. कहा जा रहा है कि उर्वशी एक बार तो दीपक से मिलने के लिए अपना घर भी छोड़कर चली गई थीं. 

सबा खान और सोमी खान

saba khan bigg boss, somi khan bigg boss, bigg boss stars, bigg boss 12 contestants
जयपुर की निवासी सबा खान और सोमी खान बहनें हैं. दोनों ही बहनें बिग बॉस सीजन 12 जीतने का इरादा रखती हैं. 
Tags: bigboss 12, bigg boss  12 eviction, bigg boss 12  contestants, bigg boss 12 khabri, bigg boss 12 update, bigg boss 12 voting, desi serial bigg boss 12, desiserials bigg boss 12, tv show

यह भी पढ़ें-

कैसे देखें सेक्रेड गेम्स आनलाइन
अलादीन और जादूई चिराग
टीवी सीरियल नागिन-3 का रिव्यू
10 टीवी विज्ञापन जिन्हें आप कभी भुला नहीं पाएंगे

Leave a Reply