5 Best Players of Football World Cup 2018 in Hindi - Hindi Haat

Header Ads

5 Best Players of Football World Cup 2018 in Hindi

 2018 fifa world cup  फुटबाॅल वर्ल्ड कप के 5 बेहतरीन खिलाड़ी 

2018 fifa world cup फुटबाॅल वर्ल्ड कप हमेशा की तरह इस बार भी रोमांच से भरपूर रहने वाला है. नामी टीमों के दिग्गज खिलाड़ी अपने पैरों की महारत से अपने प्रशंसकों का मनोरंजन करने वाले है. वर्ल्ड कप वही टीम जीत पाएगी जिसका स्टार खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ट प्रदर्शन करेगा. यहां हम दुनिया के 5 बेहतरीन खिलाड़ियों के बारे में कुछ रोचक जानकारियां दे रहे है. 


यह भी पढ़े:

essay on fifa world cup फीफा वर्ल्ड  कप 2018


Neymar stats in hindi

1.नेमार, ब्राजील Neymar, Brazil

नेमार, ब्राजील की तरफ से इस बार वल्र्ड कप में अपना जौहर दिखाएंगे. 26 साल के नेमार ब्राजील फुटबाॅल के वर्तमान में सबसे बडे़ खिलाड़ी हैं. क्लब फुटबाॅल में भी नेमार के नाम पर कई कीर्तिमान है. नेमार कुछ समय से चोट की वजह से फुटबाल से दूर रहे हैं लेकिन अब वे पूरी तरह फिट हैं. वे ब्राजील की तरफ से अन्तर्राष्ट्रीय फुटबाॅल में गोल करने की सूची में चौथे स्थान पर हैं. 2013 में फीफा काॅनफेडरेशन कप में नेमार ने गोल्डन बाॅल जीता था. अपने पहले वर्ल्ड कप में जो ब्राजील में हुआ था, उन्होंने शानदान प्रदर्शन करते हुए अपने टीम के लिए 5 गोल किए थे. नेमार ने अपने 84 अन्तर्राष्ट्रीय मैचों में 54 गोल किए हैं. 



Messi biogrpahy in hindi

2.लियोनल मेसी, अर्जेंटीना

लियोनल मेसी को विश्व फुटबाॅल के महानतम खिलाड़ियों में से एक माना जाता है. उनकी तुलना अर्जेंटीना के ही महान खिलाड़ी डियागो मराडोना से की जाती है. मेसी ने अब तक 5 बार फीफा सर्वश्रेष्ट फुटबाॅलर, 5 बार युरोपियन गोल्डन शू, 4 युएफा चेम्पियंस लीग, 9 ला लीगा खिताब, 6 कोपा डेल रे के खिताब अपने नाम कर रखें हैं. इस महान खिलाड़ी ने क्लब फुटबाॅल में अपनी टीम बार्सीलोना की तरफ से 600 गोल किए हैं. 30 साल के मेसी अपने देश अर्जेंटीना के लिए 3 वर्ल्ड कप खेल चुके हैं. लेकिन अपनी टीम को खिताब नहीं दिला सके हैं. वर्ल्ड कप में इनका प्रदर्शन भी औसत ही रहा है. लियोनल मेसी ने 124 अन्तर्राष्ट्रीय मैचों में 64 गोल किए हैं. 

cristiano ronaldo stats in hindi

3.क्रिस्टियानो रोनाल्डो, पुर्तगाल

क्रिस्टियानो रोनाल्डो पुर्तगाल के सर्वकालिक महान खिलाड़ी हैं. वे क्लब फुटबाॅल में बहुत बड़ा नाम हैं. उनके नाम 5 बार फीफा सर्वश्रेष्ट फुटबाॅलर और 4 बार यूरोपियन शू का खिताब अपने नाम किया है. अपनी क्लब फुटबाॅल टीम रियाल मैड्रिड के लिए उन्होंने 34 हैट्रिक लगाई है. लेकिन वर्ल्ड कप में क्रिस्टियानों रोनाल्डो का प्रदर्शन फीका ही रहा है. रोनाल्डो ने 3 वर्ल्ड कप, 2006, 2010 और 2014 में हिस्सा लिया है.



harry kane bio and stats in hindi

4.हैरि केन, इंग्लैण्ड

हैरि केन इंग्लैण्ड फुटबाॅल के उभरते हुए सितारे हैं. 24 साल के हैरि क्लब फुटबाॅल में टोटेनहैम हाॅस्पर के लिए खेलत हैं. हैरि केन 24 अन्तर्राष्ट्रीय मैचों में 13 गोल दाग चुके हैं. वे इस बार इंग्लैण्ड के टीम की कप्तानी करेंगे. उनके नेतृत्व में इंग्लैण्ड टीम के वर्ल्ड कप जीतने की दावेदारी बढ़ गई है. इंग्लैण्ड की टीम ने अबतक सिर्फ एक बार 1966 में फुटबॉल वर्ल्ड कप का खिताब जीतने में सफलता पाई है.

antoine griezemann bio in hindi

5.एंटोन ग्रिजमैन, फ्रांस 

एंटोन ग्रिजमैन फ्रांस के लिए एक वर्ल्ड कप खेल चुके हैं. 2014 में उनकी टीम क्वार्टर फाइनल में हार गई थी. 27 साल के एंटोन ग्रिजमैन अपने फुटबाॅल क्लब एटलेटिको मैड्रिड के लिए खेलते हैं. वे अब तक 53 अन्तर्राष्ट्रीय मैचों में अपनी टीम के लिए 20 गोल कर चुके हैं. वर्तमान में ग्रिजमैन को फ्रांस के फुटबाॅल का सबसे बेहतरीन खिलाड़ी माना जाता है. 

यह भी पढ़ें:

No comments

Theme images by cobalt. Powered by Blogger.